अमेरिकी वित्तीय प्रणाली के लिए प्रतिबंधित लाइफलाइन

0
19

फोटोग्राफर: जिम वाटसन / एएफपी गेटी फोटोज के माध्यम से

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा शनिवार को पहले से ही स्टालिंग यू, एस के लिए सहायता की एक पतली जीवन रेखा पर सरकारी कार्यों पर हस्ताक्षर किए गए। आगे की महामारी को लेकर डेमोक्रेट के साथ बातचीत के बाद वित्तीय बहाली टूट गई।

आपदा-राहत निधियों के ट्रम्प के पुनर्निर्देशन से बेरोजगारों को संघीय सहायता में हर हफ्ते $ 300 की आपूर्ति होगी – जुलाई में समाप्त कार्स अधिनियम के भीतर साप्ताहिक $ 600 से नीचे। उस नकदी को $ 44 बिलियन में कैप किया गया है, जो कि बेरोजगारी के वर्तमान चरण में एक से 2 महीने में चल सकती है।

अतिरिक्त जानें: ‘सिंपल पॉजिटिव पहलुओं’ के फाइनल के रूप में हायर-थान-प्रत्याशित अमेरिकी जॉब्स नॉलेज सीन

उनकी अलग-अलग मुख्य गति में शायद एक बहुत बड़ा प्रभाव हो सकता है: यह सितंबर से साल के अंत तक कर्मचारियों की आय के लिए पेरोल टैक्स को 8,000 डॉलर प्रति माह के रूप में परिभाषित करता है, जो कि अतिरिक्त $ 600, कर्मचारियों की जेब में डाल सकता है। ट्रम्प के सहयोगी, अर्थशास्त्री स्टीफन मूर का कहना है कि यह 300 बिलियन डॉलर के टैक्स को कम करता है जो आर्थिक प्रणाली की सहायता कर सकता है। विभिन्न अर्थशास्त्रियों ने उल्लेख किया, फिर भी, यह ट्रम्प के रूप में बहुत अधिक प्रोत्साहन के रूप में पेश करने की संभावना नहीं है आशा

जबकि कार्यों में व्यक्तियों के लिए कटौती में एक पूरे चूक को हराया जा सकता है, बेरोजगारों के लिए धन पहले के महीनों की तुलना में अधिक प्रतिबंधित है, और पेरोल टैक्स डिफरल ने उन लाखों लोगों के दसियों को सहायता नहीं दी है जिन्होंने अपने काम को गलत तरीके से किया है। पिछली बार, ट्रम्प की कार्रवाइयों की वैधता पूरी तरह से स्पष्ट नहीं है, और स्ट्राइक उन छोटी कंपनियों को समर्थन का विस्तार नहीं देती है, जो पूर्व कटौती फंड पर कम परिचालन कर रहे हैं।

READ  सुबह - सुबह मुँह से बदबू क्यों आती है ? General Knowledge Gk In Hindi

एवरकोर आईएसआई के एक अर्थशास्त्री एर्नी टेडेस्की ने कहा, “यह वास्तव में कुछ भी नहीं है, फिर भी यह बहुत अच्छा नहीं है क्योंकि कांग्रेस एक अतिरिक्त स्पष्ट रूप से अधिकृत और तार्किक रूप से अपनी राजकोषीय वार्ताओं का समझौता करने के लिए आ रही है।”

पेरोल-टैक्स रेफरल की छाप इस बात पर टिकी हुई है कि नियोक्ता व्यक्तियों के पेचेक से नकदी को रोकना बंद कर देंगे या नहीं, पर मतदाताओं को फ्लिप दबाव में मतदाताओं के साथ अंततः अर्जित मात्रा को माफ करने वाले कानूनों को स्थानांतरित करना होगा।

फिर से पंजा

हालांकि, नियोक्ता अनिश्चितता के चेहरे के भीतर कुछ भी नहीं करने के लिए निर्धारित कर सकते हैं, डर है कि अगर कांग्रेस व्यवहार करने में विफल रहती है, तो वे संभवतः अपने कर्मचारियों से अंदर की आय सेवा के लिए अपने दायित्वों को निपटाने के लिए फिर से नकदी का प्रयास करने के लिए पकड़े जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here