कुछ स्वस्थ क्रूज युक्तियाँ पर एक नज़र रखना तुम बीमार हो रही रोकने के लिए

0
15

इस साल अकेले, 32 मिलियन लोग एक क्रूज जहाज पर सवार होंगे और समुद्र में एक छुट्टी का आनंद लेंगे।

क्रूज शिप वेकेशन महिला समुद्र में मस्ती करते हुए ट्रैवल वेकेशन का आनंद लेती है। आज़ादी के पोज़ में खुले हाथों के साथ समुद्र को देख रही नि: शुल्क लापरवाह खुश लड़की

यदि आप एक क्रूज की योजना बना रहे हैं, तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि आप अपनी आगामी यात्रा के लिए उत्सुक हैं। एक ही समय में, यह केवल एक बीमार यात्री को संपूर्ण क्रूज़ बीमार होने में लेता है।

सौभाग्य से, क्रूज क्रूड से बचना काफी आसान है! कुछ स्वस्थ क्रूज युक्तियों के लिए पढ़ते रहें जो आपको केबिन-बाउंड होने से बचा सकते हैं।

अपने हाथ अक्सर धोएं

यह सोचना थोड़ा डरावना है कि किसी दिन हमारे हाथ कितने गंदे हो जाते हैं। डॉकबॉर्न को हाथ लगाना, हाथ मिलाना और अपने मुंह को बिना ढके छींकना या छींकना जैसी साधारण चीजें कीटाणुओं के प्रसार को काफी कम कर सकती हैं।

फिर भी पूरी तरह से कीटाणुओं से दूर रहना असंभव है, खासकर एक क्रूज पर। कीटाणुओं के प्रसार का मुकाबला करने के लिए, हर कुछ घंटों में अपने हाथों को साबुन और गर्म पानी से धोएं, विशेष रूप से भोजन के पास।

READ  Dragon Fruits Benefit - शरीर की प्रतिरोधक और कैंसर जैसे रोग से बचाने का काम करता है , यह फल

सीडीसी कम से कम 20 सेकंड के लिए धोने की सिफारिश करता है और सुझाव देता है कि “हैप्पी बर्थडे” एक बार गुनगुनाए ताकि आप लंबे समय तक धो सकें।

खूब आराम करो

छुट्टी पर अपना सर्वश्रेष्ठ जीवन जीने के लिए आमतौर पर आपके कार्यक्रम में एक बदलाव होता है। इसमें रहने और सोने में मज़ा आता है, लेकिन आपकी नींद के कार्यक्रम में बदलाव से आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली गड़बड़ा सकती है।

यदि आप पर्याप्त नींद नहीं ले रहे हैं, तो आपके शरीर में विशिष्ट प्रोटीन और एंटीबॉडी का उत्पादन करने में कठिन समय होता है जो बीमारियों को रोकते हैं।

हर तरह से, मज़े करो और देर तक रहो। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप हर रात कम से कम सात से आठ घंटे की नींद ले रहे हैं।

कुछ विटामिन सी को अपने आहार में शामिल करें

लोगों ने सदियों से अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए विटामिन सी का उपयोग किया है। और जहां तक ​​हमारा सवाल है, अगर यह टूटा नहीं है, तो इसे ठीक मत करो!

अपने आहार में थोड़ा सा साइट्रस जोड़ने से एंटीऑक्सिडेंट और रक्त कोशिकाओं के उत्पादन को बढ़ावा मिलता है जो आपके शरीर को संक्रमण से लड़ने की जरूरत है। अपने भोजन में कुछ ताजे फलों को शामिल करने या विटामिन सी के पूरक लेने पर विचार करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप प्रत्येक दिन पर्याप्त विटामिन सी प्राप्त कर रहे हैं।

READ  क्या आप ट्रम्प सरकार के आदेश में एक दूसरा उत्तेजना परीक्षण प्राप्त कर सकते हैं?

सक्रिय रहो

जाहिर है, जब आप एक लक्जरी लाइनर पर सवार होते हैं तो व्यायाम आपके दिमाग में पहली बात नहीं होती है। जबकि आपको हर दिन जिम में एक घंटा भी बिताने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको किसी भी तरह से सक्रिय रहने के लिए अपनी पूरी कोशिश करनी चाहिए।

अच्छी खबर यह है कि अधिकांश परिभ्रमण में कई व्यायाम कक्षाएं शामिल हैं। सभी समावेशी सेलिब्रिटी क्रूज का अनुभव करें पहली बार योग करने की कोशिश करें, या एक स्पिन वर्ग में कुछ मील की दूरी पर साइकिल चलाएं।

यदि आप जिम या व्यायाम कक्षाओं को छोड़ देते हैं, तो हर दिन जहाज के चारों ओर कुछ गोद में पाने की पूरी कोशिश करें। यह सब कुछ देखने का एक शानदार अवसर है जो जहाज को प्रदान करना है, और यह आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली को भी मदद करेगा।

इन हेल्दी क्रूज टिप्स के साथ क्रूज़ क्रूड से बचें

अपने क्रूज के आगे बढ़ने के महीनों के बाद, आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह है समुद्र में बीमार होना। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप स्वस्थ रहें और एक अद्भुत छुट्टी हो, इन स्वस्थ क्रूज़ युक्तियों का पालन करें।

और यदि आप स्वस्थ रहने के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो हमारे ब्लॉग के साथ वापस जाँचना सुनिश्चित करें!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here