डिजिटल शिखर सम्मेलन में, विश्व नेताओं ने लेबनान की मदद के लिए $ 298 मिलियन की प्रतिज्ञा की: एनपीआर

0
16

विश्व नेताओं ने रविवार को एक डिजिटल शिखर सम्मेलन में अंतिम सप्ताह के विनाशकारी विस्फोट के बाद लेबनान की मदद के लिए $ 298 मिलियन का वादा किया। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने डिजिटल शिखर सम्मेलन का आयोजन किया।

क्रिस्टोफ़ साइमन / एपी

कैप्शन कवर करें

कैप्शन टॉगल करें

क्रिस्टोफ़ साइमन / एपी

विश्व नेताओं ने रविवार को एक डिजिटल शिखर सम्मेलन में अंतिम सप्ताह के विनाशकारी विस्फोट के बाद लेबनान की मदद के लिए $ 298 मिलियन का वादा किया। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन ने डिजिटल शिखर सम्मेलन का आयोजन किया।

क्रिस्टोफ़ साइमन / एपी

डिजिटल शिखर सम्मेलन में दुनिया भर के नेताओं ने रविवार को लेबनान की मदद करने के लिए $ 298 मिलियन का वादा किया, जो कि भयावह विस्फोट के बाद लेबनान की सहायता के लिए था, जिसमें कम से कम 158 लोग मारे गए और बेरुत के बड़े पैमाने पर तबाही हुई।

अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में, फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रोन – संयुक्त राष्ट्र के साथ शिखर सम्मेलन के सह-मेजबान – ने कहा कि “लेबनान का भविष्य दांव पर था” और उपस्थित लोगों से “लेबनान और उसके लोगों की सहायता में सामूहिक रूप से लौटने का आग्रह किया।”

उपस्थित लोगों में राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ दुनिया भर में कुछ 30 हमारे पदाधिकारी और राष्ट्र हैं, जिन्होंने ट्विटर पर अपनी भागीदारी शुरू की थी।

READ  Dragon Fruits Benefit - शरीर की प्रतिरोधक और कैंसर जैसे रोग से बचाने का काम करता है , यह फल

रायटर ने मैक्रोन के कार्यस्थल को यह कहते हुए उद्धृत किया कि लेबनान में सरकारी सुधारों पर $ 298 मिलियन सशर्त नहीं होंगे, हालांकि दीर्घकालिक सहायता हो सकती है। रविवार के शिखर सम्मेलन के दौरान, मैक्रॉन ने लेबनान के नेताओं से राष्ट्र की सबसे अच्छी जिज्ञासा का व्यवहार करने का आग्रह किया, जिससे विस्फोट के बाद देश के शासक वर्ग पर आक्रोश फैलने का स्पष्ट संकेत मिला।

मैक्रॉन ने कहा, “यह उतना ही है जितना कि राष्ट्र के अधिकारियों को व्यवहार करना है कि राष्ट्र डूबता नहीं है, और उन आकांक्षाओं का जवाब देने के लिए जो लेबनान के व्यक्ति बेरुत की सड़कों के भीतर, उचित रूप से, उचित रूप से व्यक्त कर रहे हैं,” मैक्रॉन ने कहा, फ्रांस 24 अनुवाद के साथ।

लेबनान में अशांति बेरूत के बंदरगाह पर अंतिम सप्ताह के विस्फोट के बाद हुई है। विस्फोट पर गुस्सा देश के राजनेताओं द्वारा भ्रष्टाचार और लापरवाही पर निर्देशित किया गया है। डिजिटल शिखर सम्मेलन के एक दिन पहले, विशाल प्रदर्शनों ने 1000 लोगों को शहर बेरूत की सड़कों पर खींचा, प्रदर्शनकारियों ने उत्कृष्ट राजनीतिज्ञों के कट-आउट के लिए एक नकली फांसी का फंदा बनाया।

विस्फोट से पहले – बेरूत के बंदरगाह पर 2,750 टन अमोनियम नाइट्रेट बचाए जाने के कारण – राष्ट्र पहले से ही एक महत्वपूर्ण वित्तीय पतन की प्रक्रिया में था। लेबनान इसके अलावा COVID-19 महामारी के खिलाफ संघर्ष कर रहा था।

READ  सुबह - सुबह मुँह से बदबू क्यों आती है ? General Knowledge Gk In Hindi

बीबीसी का अध्ययन है कि शिखर सम्मेलन में 15 नेताओं ने एक संयुक्त दावा किया, मदद के लिए “तुरंत लेबनानी निवासियों के लिए वितरित किया जाना चाहिए, अत्यधिक प्रभाव और पारदर्शिता के साथ।”

“मदद लेबनान के लोगों की इच्छा के अनुसार, अच्छी तरह से समय पर होना चाहिए,” जैसा कहा गया है।

यूरोपीय शुल्क – यूरोपीय संघ के प्रबंधक काया – पहले से ही वादा किया $ 39 मिलियन के उच्च पर कुछ $ 35 मिलियन का वचन दिया। ब्रिटेन ने पूरे शिखर सम्मेलन में $ 26 मिलियन का वचन दिया।

इससे पहले रविवार को, यूएस कंपनी फॉर वर्ल्डवाइड इम्प्रूवमेंट के लिए दिखने वाले प्रशासक ने निर्दिष्ट किया कि कंपनी लेबनान के अधिकारियों के माध्यम से नकदी गिरवी रखने से दूर रहेगी। जॉन बार्सा ने एक कन्वेंशन नाम पर पत्रकारों को सलाह दी कि $ 15 मिलियन अमेरिका के भरोसेमंद विश्वविद्यालयों से गुजरना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here