Bihar Assembly Election 2020 : COVID-19 प्रोटोकॉल के साथ जल्द ही चुनाव तारीख का किया जायेगा घोषणा

0
10

Bihar Assembly Election 2020 : चुनाव आयोग की दो सदस्यीय टीम दो दिवसीय दौरे के बाद बिहार से लौटी है। राज्य के अधिकारियों से मिलने और तैयारियों को देखने के बाद चुनाव आयोग की टीम संतुष्ट दिखी। चुनाव आयोग अब कभी भी बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है। बिहार चुनाव 2020 के लिए नई आचार संहिता में न केवल राजनीतिक दलों के लिए बल्कि मतदाताओं के लिए भी COVID-19 प्रोटोकॉल शामिल होंगे। 

बिहार विधानसभा चुनाव में बूथों पर मास्क पहनना आचार संहिता में शामिल हो सकता है। वोट देने आने वाले मतदाताओं के लिए मास्क और दस्ताने जरूरी होंगे। चुनाव ड्यूटी पर आने वाले केंद्रीय सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस के लिए सैनिटाइजर का उपयोग अनिवार्य होगा। चुनाव की तैयारियों का आकलन करने आई चुनाव आयोग की दो सदस्यीय टीम ने मंगलवार को मुख्य सचिव के साथ समीक्षा बैठक की।

READ  Bihar School Reopen latest Update : बिहार में भी आज से खुल सकते है स्कूल ?

मतदाताओं के लिए अनिवार्य है बैठक में, सरकारी अधिकारियों ने मतदाताओं के लिए मास्क अनिवार्य बनाने का सुझाव दिया। इस पर कोई राय दिए बिना, आयोग की टीम ने कहा कि यह पहले से ही COVID-19 महामारी के दिशानिर्देशों में शामिल किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव सुप्रिया अमृत ने एक प्रस्तुति के माध्यम से चुनाव आयोग की टीम को राज्य में कोरोना और स्वास्थ्य सेवाओं की नवीनतम स्थिति के बारे में बताया। अधिकारियों ने कहा कि आयोग की टीम बिहार की तैयारियों से संतुष्ट है।

राज्य की चुनाव स्थिति की समीक्षा दो सदस्यीय चुनाव आयोग की टीम में उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन और चंद्र भूषण कुमार शामिल हैं। वे बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार से भी मिले और तैयारियों से संतुष्ट दिल्ली लौट आए। EC ने मुख्य सचिव, गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आमिर शामतानी, DGP गुप्तेश्वर पांडे, आबकारी और शराब निषेध विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव, वित्त विभाग के प्रधान सचिव, डॉ। एस। सिद्धार्थ और सचिव के साथ एक उच्च-स्तरीय बैठक की। शाम 6 बजे नई दिल्ली रवाना होने से पहले परिवहन विभाग संजय अग्रवाल। 

READ  Earthquake in bihar : बिहार और नेपाल में आया भूकंप जानिए क्या थी तीव्रता

आयोग की टीम राज्य में विधानसभा चुनावों की तैयारियों से संतुष्ट है। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि आयोग की टीम राज्य में विधानसभा चुनावों की तैयारियों से संतुष्ट है। अपनी यात्रा के पहले दो दिनों के दौरान, ईसी टीम ने संबंधित जिलों के जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक के साथ मुजफ्फरपुर और पटना के मंडल आयुक्तों के साथ चर्चा की। दूसरे दिन, चुनाव आयोग की टीम ने भागलपुर और बोधगया के मंडल अधिकारियों के साथ बैठक की। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here