COVID-19 prevention: चाइना ने मुख्य अपडेट जारी किया COVID-19 prevention, control guidelines

0
12

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को COVID-19 prevention और नियंत्रण दिशानिर्देशों का नवीनतम (सातवां) संस्करण जारी किया, जिसमें संशोधन सामग्री प्रदान की गई जैसे COVID-19 एटियलॉजिकल और महामारी विज्ञान सुविधाओं के साथ-साथ महामारी निगरानी और हैंडलिंग।

यह देखते हुए कि रोग मुख्य रूप से श्वसन की बूंदों और निकट संपर्क के माध्यम से फैलता है, नवीनतम संस्करण में कहा गया है कि संक्रमण के जोखिम हैं जब लोग कुछ विशेष परिस्थितियों में दूषित वस्तुओं या वातावरण के संपर्क में आते हैं।

जब दिशानिर्देशों के एक ही स्थान से जुड़े पांच या अधिक मामलों की पुष्टि की जाती है, तो इसे एक संक्रमण क्लस्टर के रूप में माना जाता है, दिशानिर्देशों ने कहा, जिसने दो या अधिक ऐसे पुष्टि मामलों की घटना की पहचान की, जो पिछले संस्करणों में संक्रमण समूहों के रूप में थे।

READ  Baal Adhar Card : बच्चों को अपना आधार कार्ड अपडेट करने के लिए कोई पैसा नहीं देना होगा !

महामारी विज्ञान की जांच की सुविधा के लिए, नवीनतम संस्करण ने आयातित मामलों के लिए विशिष्ट मानदंड, नए संक्रमण से जुड़े हुए संक्रमण और अन्य संपर्कों के साथ निकट संपर्क की शुरुआत की है।

दिशानिर्देशों के अनुसार प्रवेश के बंदरगाहों पर COVID-19 परीक्षण लेने के बाद, मुख्य भूमि में प्रवेश करने वाले यात्रियों को अलगाव केंद्रों में सात दिन बिताने चाहिए और दिशानिर्देशों के अनुसार संगरोध पूरा करने से पहले एक और परीक्षण करना चाहिए।

यदि परीक्षा परिणाम नकारात्मक है, तो main land से बाहर यात्री एक और सात दिनों के लिए घर पर खुद को अलग कर सकते हैं, इससे पहले कि वे चारों ओर यात्रा करने के लिए स्वतंत्र हों।

READ  नयी शिक्षा नीति 2020 : शिक्षा व्यवस्था में हुआ बड़ा बदलाव , अब नहीं रहेगा परीक्षा का तनाव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here