Ezoic क्या है Ezoic के बारे में पूरी जानकारी। Ezoic Complete Guide

0
12

नमस्कार दोस्तों , क्या आप एक ब्लॉगर है अगर हां , और आप Ezoic का इस्तेमाल करना चाहते है , और आपको अभी Ezoic के बारे में ज्यादा कुछ नहीं पता तो आज के इस पोस्ट में मैं आपको काफी कुछ बताने वाला हूँ।

दोस्तों हर ब्लॉगर का एक सपना होता है कि उसके ब्लॉग पर काफी ट्रैफिक आये और वो अपने ब्लॉग से काफी पैसे Earn करे। जिसके लिए वो Adsense जैसे Adnetwork का इस्तेमाल करते है , Adsense एक काफी अच्छा Ad नेटवर्क है , जो Bloggers को एक अच्छी earning देने का काम करता है।

Adsense से हम जैसे Bloggers को अच्छा फायदे होते है। लेकिन Adsense की पॉलिसी काफी परेशानी करने वाली है , क्योकि थोड़ी सी भी गलती काफी दिक्कत कर देती है , कई लोगो का एडसेंस पॉलिसी वोइलशन के कारण Disable हो जाता है , इसलिए Ezoic आपकी मदद कर सकती है।


Ezoic क्या है ? What Is Ezoic In Hindi


Ezoic कई तरह के Adnetwork जैसे Adsense , Media.net , Infolinks और भी कई तरह के एड नेटवर्क के साथ जोड़ सकते है ,Ezoic जो कि Artificial Intelligence का उपयोग करके Revenue बढ़ाने और Visitors Experience को बेहतर बनाता है। और साथ ही यह आपके साइट की स्पीड और Seo में सुधार करता है। जिससे साइट और भी बेहतर बनती है। Ezoic Bloggers को काफी अच्छा Revenue देता है और साथ ही यह आपके Adsense अकाउंट को प्रोटेक्ट भी करता है , इसके बारे में भी हम इस पोस्ट में जानेंगे लेकिन अभी हम चलिए यह जानते है , कि Ezoic कैसे काम करता है।

READ  Blog Par Traffic kaise Badhaye ? 10 Best tip

Ezoic कैसे काम करता है ? How Does Ezoic Works


Ezoic Website के Owner, Brands, Publishers और Bloggers को आसानी से अपनी वेबसाइटों के कुछ हिस्सों को जोड़ने और सुधारने की काम करता है। इसमें महत्वपूर्ण निर्णयों को स्वचालित करने के लिए Artificial Intelligence का उपयोग करके Revenue बढ़ाने और Visitors Experience को बेहतर बनाने की कार्य शामिल है।

Ezoic अपने वेब पब्लिशर को पूरा डाटा देता है , जिससे वो अपने विजिटर की पूरी जानकारी ले पाते है , यह मशीन लर्निंग का इस्तेमाल कर विजिटर को बेहतर सुविधा देता है और वेबसाइट की revenue increase करने में सहायता करता है।


Ezoic Best Features


1 . Ad Tester – Ezoic विज्ञापन के परिक्षण के लिए एक बढ़िया फीचर आपको देता है , जिसका नाम है Ad Testor ,इसकी मदद से आप अपने साइट पर विज्ञापन को लगाकर देख सकते है और उसे कहा और कैसे लगाना है , ये आप चेक कर सकते है।

2 . Big Data Analytics – Ezoic अपने यूजर को अपने साइट की जानकारी के लिए उन्हें Analytic की सुविधा देता है , उसके लिए आपको अपने Analytics से इसे एक्सेस देना होता है , जिसे आप कैसे एक्सेस कर सकते है इसके बारे में किसी दूसरे पोस्ट में जानेंगे।

3. Site speed – ezoic आपकी साइट के स्पीड में वृद्धि करता है और उसे और बेहतर करता है।


Ezoic का इस्तेमाल कैसे करे ?


Ezoic का एडसेंस के साथ इस्तेमाल कर आप अपनी revenue को बढ़ा सकते है। Ezoic का इस्तेमाल आप निचे दिए गए स्टेप के साथ कर सकते है।

READ  Ads.txt file kya hai ? ise fix kaise kare ? Blogger & wordpress

#1 step दिए गये लिंक पर क्लिक करे – Join Ezoic

Ezoic क्या है Ezoic के बारे में पूरी जानकारी। Ezoic Complete Guide

#2 step : अब आपको यहाँ पर अपना साइट का डोमेन नाम और ईमेल और पासवर्ड डालना होगा उसके बाद आपको अपना ezoic अकाउंट क्रिएट हो जायेगा , जिसके बाद आपको Ezoic का सेटअप करना होगा। और उसके कुछ समय 24hr-48hr में आपको अप्रूवल मिलेगा।

दोस्तों Ezoic का इस्तेमाल कई ब्लोग्गेर्स को काफी फायदे पंहुचा रहा है , आज कई हिंदी ब्लॉग भी इसका इस्तेमाल करते है , कई लोग इसके बारे में ज्यादा नहीं जानते जिसके कारण उन्हें काफी कम कमाई हो पाती है , एडसेंस से अगर आप Ezoic के साथ जुड़ते है , तो यह आपके एडसेंस अकाउंट को पॉलिसी वोलिएशन से बचाएगा और आप के एडसेंस अकाउंट सेफ रहेगा। अगर आप के पास एक एडसेंस अकाउंट है , तो आप अपने साइट को इसके साथ जोड सकते है। अगर आप इसके साथ जुड़ना चाहते है , तो आप यहाँ से जुड़ सकते है Create Ezoic Account


महत्वपूर्ण बाते


अगर आप एक ब्लॉगर है , तो आपके मन यह सवाल जरूर होगा की क्या यह आपके adsense account के लिए सेफ है , तो हां यह पूरा तरह सेफ है इसके इस्तेमाल से आपके एडसेंस पर कोई खतरा नहीं होगा। और साथ ही यह आपने कमाई को और बढ़ाएगा इसकी खास बात यह भी है कि यह मात्र 20$ पर ही भुगतान कर देता है , जबकि एडसेंस में 100$ होने पर ही पेमेंट आ पाता है। इसलिए यह ब्लॉगर को काफी अच्छा फायदे दे रहा है। इसका इस्तेमाल से आपको कोई हानि नहीं होगी क्योकि यह गूगल के साथ पार्टर्नशिप के साथ काम करता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here