Bihar Board result 2021 – कल 3 बजे दोपहर में करेगा रिजल्ट जारी

Bihar Board Result 2021 : बिहार बोर्ड ने मूल्यांकन और toppers का वेरिफिकेशन पूरा कर लिया है , बिहार बोर्ड अब सिर्फ वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करने का कार्य कर रहा है , आपको पता होगा कि पुरे बिहार में इंटर के 13 लाख से अधिक छात्र है , इतने छात्रों का रिजल्ट इंटरनेट पर लाने में समय लगता है ऊपर से वेबसाइट क्रैश होने की सम्भावना बढ़ जाती है , इसलिए रिजल्ट जारी करने में बिहार बोर्ड को थोड़ा और समय लग सकता है।

result check link – https://knowledgewap.com/bihar-board-intermediate-result-check/

बिहार बोर्ड कक्षा 12 परिणाम कल घोषित किया जाएगा, राज्य माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, माध्यमिक शिक्षा बिहार बोर्ड (बीएसईबी), अब पुष्टि की है। परिणाम दोपहर 3 बजे घोषित किया जाएगा, बोर्ड ने कहा। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी बीएसईबी 12 वीं का रिजल्ट 26 मार्च को दोपहर 3 बजे जारी करेंगे, बीएसईबी ने ट्वीट किया है। संजय कुमार, अपर मुख्य सचिव और बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर भी बिहार बोर्ड 12 वीं के परिणाम जारी करने के दौरान उपस्थित रहेंगे।

25 मार्च, 2021

इस साल परीक्षा के लिए 13 लाख से अधिक उम्मीदवार उपस्थित हुए थे। परीक्षा 1 फरवरी से 13 फरवरी, 2021 तक 1,473 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

इस साल बिहार बोर्ड इंटर की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को पास प्रमाणपत्र प्राप्त करने के लिए प्रत्येक विषय में न्यूनतम उत्तीर्ण अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। पिछले वर्ष की अंकन योजना के आधार पर, उम्मीदवारों को परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण करने के लिए प्रत्येक विषय में और कुल मिलाकर न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने होते हैं।

बोर्ड अब कक्षा 12 के परिणाम की जांच करने की अनुमति देगा जो असफल रहे हैं या परिणाम से संतुष्ट नहीं हैं। उम्मीदवारों को कम्पार्टमेंट परीक्षाओं की समय-सारणी के बारे में नवीनतम अपडेट के लिए नियमित रूप से आधिकारिक वेबसाइट की जांच करनी चाहिए।