BSEB Bihar Result 2021 : छह से सात अप्रैल तक आएगा मैट्रिक परिणाम

इंटर का परिणाम आ गया है। अब होली के बाद बिहार विद्यालय परीक्षा समिति मैट्रिक परीक्षा का परिणाम जारी करने में जुट गया है। उम्मीद है कि छह से सात अप्रैल के बाद मैट्रिक का परिणाम भी आ जाएगा। हर जिले से मैट्रिक कॉपियों का मूल्यांकन के बाद नंबर फीडिंग कर बोर्ड को भेज दिया गया। 27 फरवरी को ही रिजल्ट से जुड़े सभी मार्क्स दिए गए हैं।

जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि मैट्रिक का रिजल्ट भी जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। हर वर्ष की तुलना में इस बार बोर्ड परीक्षा का परिणाम पहले आ रहा है।

दरअसल, इस बार 17 से 24 तक जिलों में मैट्रिक की परीक्षा हुई थी।इसके लिए जिले में कुल 57 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। मैट्रिक की परीक्षा में कुल 45,261 छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इसमें 11 परीक्षार्थी को नकल करने के आरोप में निष्कासित किया गया था।

कोरोना की परेशानी के कारण, जहां सीबीएसई सहित सभी राज्यों की शिक्षा बोर्ड अपनी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक परीक्षाओं का संचालन भी नहीं कर सके, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति उपलब्धियां हासिल कर रही हैं।

उम्मीद के मुताबिक इंटरमीडिएट परीक्षा के परिणाम जारी करने के बाद, बोर्ड का ध्यान अब मैट्रिक परीक्षा 2021 (मैट्रिक परीक्षा 2021) का परिणाम जारी करने के लिए स्थानांतरित कर दिया गया है। बीएसईबी के अध्यक्ष आनंद किशोर ने कहा है कि परिणाम अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। हालांकि, उन्होंने इसकी नियत तारीख की घोषणा नहीं की है।