BSEB Bihar Result 2021: पांच साल पहले बड़ी बहन बनी थी इंटर आर्टस टॉपर, अब छोटी बहन ने लहराया परचम

भागलपुर। टॉपर बहनें… सुनने में थोड़ा अजीब लगेगा, लेकिन सच्चाई यही है। पांच साल पहले जिस उपलब्धि को बड़ी बहन ने हासिल किया था, उसी इतिहास को अब छोटी बहन ने दोहरा दिया। दरअसल, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इंटर का परिणाम घोषित कर दिया है। कला संकाय में इस बार खगडिय़ा की मधु भारती टॉपर बनी है। उसे कुल 468 अंक मिले हैं। वह आरएल कॉलेज खगडिया की छात्रा है। उसकी इस उपलब्धि पर हर कोई बधाई दे रहा है।

लेकिन, उसके पिता के यह दिन तो और भी यादगार हो गया है। पांच साल पहले मधु की बड़ी बहन कीॢत भारती इंटर आर्टस की स्टेट टॉपर रही है। अब इस उपलब्धि को मधु ने भी हासिल कर लिया है। उनके पिता विश्वंभर प्रसाद बापूजी स्मार विद्यालय मानसी में शिक्षक हैं और मां रिभा कुमारी गृहिणी है। इस उपलब्धि के बाद पिता के आंखों से खुशी के आंसू थम नहीं रहे हैं।

पिता ने दिया गुरुमंत्र

मधु भारती ने आरंभिक शिक्षा बापूजी स्मारक विद्यालय मानसी से हासिल की। इसके बाद जनता हाई स्कूल से मैट्रिक तक की पढ़ाई पूरी की। वहां से पास आउट होने के बाद उसने आरलाल कॉलेज में दाखिला लिया। मधु बताती है वह आगे सिविल सेवा की तैयारी करना चाहती है। इसके लिए उसने कला विषय का चयन किया है। क्योंकि, इस सेवा में आकर लोगों और समाज की सेवा की जा सकती है।